MP Patwari Exam Cancel News: क्या पटवारी परीक्षा हो सकती है रद्द, मुख्यमंत्री जी ने नियुक्तियों पर लगाई रोक

WhatsApp Group Join Now

मध्य प्रदेश कर्मचारी बोर्ड ने अभी मार्च और अप्रैल के महीने में पटवारी की भर्ती परीक्षा आयोजित कराई गई थी। जिसके बाद यह खबर सामने आई है कि इस एग्जाम के आयोजित में काफी गड़बड़ी देखने को मिली। इसी कारण से मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

MP Patwari Exam Cancel News

ऐसा माना जा रहा है कि पटवारी के एग्जाम आयोजित होते समय ग्वालियर में मौजूद एनआरआइ कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में परिणाम को लेकर है। केवल एक इसी केंद्र इस पटवारी के परीक्षा को 114 लोगो ने क्लियर किया है। वही टॉप 10 में से 7 कैंडिडेट ने भी इसी केंद्र में परीक्षा दी थीं।

इन्ही बातों को देखते हुए एग्जाम में गड़बड़ी का आरोप लगाया जा रहा है। जिसके बाद देश के कई शहर में युवा सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है। इसी चीज को मध्य नजर रखते हुए मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने एग्जाम के परिणाम की जांच करवाने का ऐलान किया है। इसी कारण से गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री जी ने इस एग्जाम के नियुक्ति की प्रक्रिया पर भी रोक लगा दी है।

कुछ समय पहले ही बदला था विभाग का नाम

मध्य प्रदेश राज्य सरकार का सबसे बड़ा घोटाला व्यापम था। इसी कारण से विभाग नाम का बदलकर कर्मचारी चयन मंडल कर दिया था। जिससे इस विभाग के द्वारा जारी की जा रही भर्ती के लिए लोगो के मन में कोई खटास न रहे। लेकिन फिर से पटवारी भर्ती के एग्जाम में कुछ गड़बड़ी का खतरा नजर आ रहा है। इसी कारण से राज्य के मुख्यमंत्री ने जांच करवाने का फैसला किया है। जिसके बाद ही इस एग्जाम के भर्ती प्रक्रिया पर कोई फैसला लिया जाएगा।

इन कारणों की वजह से परीक्षा में की जा रही गड़बड़ी

  • उस विवादस्पर परीक्षा केंद्र में पहले 10 कैंडिडेट में से 7 कैंडिडेट के 200 अंक के परीक्षा में 174 अंक से 183 अंक प्राप्त हुए है।
  • इन कैंडिडेट के रोल नंबर की सीरीज भी 2488 की संख्या से शुरू होती है।
  • उन 7 में 5 अभियार्थियों के आंसर शीट में सिग्नेचर की जगह पर केवल उनका नाम लिखा हुआ है।

यह कुछ कारण है जिसकी वजह से पटवारी के एग्जाम में गड़बड़ी होने की आशंका लगाई जा रही है।, यदि इस पटवारी परीक्षा के ऊपर सरकार का कोई फैसला आता है तो हम आपको व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से आपको सूचित कर देंगे। इसलिए आप हमारा व्हाट्सअप ग्रुप जरूर जॉइन कर लें। यह लेख पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद!

WhatsApp Group Join Now

1 thought on “MP Patwari Exam Cancel News: क्या पटवारी परीक्षा हो सकती है रद्द, मुख्यमंत्री जी ने नियुक्तियों पर लगाई रोक”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *